Breaking News

सराहनीय : हिसार जिला बार एसोसिएशन से सबक लें देशभर के वकील, कोरोना महामारी में कालाबाजारियों के खिलाफ लिया यह बड़ा फैसला

  

  • कोरोना महामारी में कालाबाजारी करने वालों की पैरवी नहीं करेगा कोई बार सदस्य
  • जिला बार एसोसिएशन की वर्चुअल बैठक में लिया गया फैसला
  • बार सदस्य एडवोकेट पी एस बिश्नोई और सुरेंद्र सैनी के अकस्मात निधन पर जताया शोक

संदीप कम्बोज। विलेज ईरा                                                                              हिसार। कोरोना महामारी के इस भयानक दौर में कालाबाजारी में जुटे सभी समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ हिसार जिला बार एसोसिएशन ने एक ऐसा कड़ा कदम उठाया है जिसे देशभर के वकीलों को अपनाना चाहिए ताकि ऐसे राक्षसों को करारा सबक सिखया जा सके। (No-member-of-Hisar-District-Bar-Association-to-advocate-black-marketing in-Corona-epidemic) दरअसल हिसार जिला बार एसोसिएशन ने कोरोना काल में कालाबाजारी में जुटे मानवता विरोधी दानवों की अदालत में पैरवी न करने का निर्णय लिया है जो कि एक अति सराहनीय कदम है। आज यहाँ आयोजित वर्चुअल बैठक में जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ऐसे कालाबाजारियों को दानव की संज्ञा दी है। बार एसोसिएशन ने ऐसे गद्दारों को वास्तव में समाज का दुश्मन करार दिया है। बैठक में रेमडिसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालो को स्टिंग आॅपरेशन के माध्यम से पकड़वाने में अहम भूमिका निभाने वाले बार के सदस्य एडवोकेट कुमार मुकेश व आरटीआई एक्टिविस्ट रमेश वर्मा का आभार जताया। बैठक में कोरोना काल मे कालाबाजारी करने वाले दानवों की तरफ से बार एसोसिएशन के किसी सदस्य द्वारा कोई पैरवी नही किये जाने का प्रस्ताव पास किया गया। बैठक में सभी सदस्यों से इन मुश्किल हालातो में एहतियात बरतने की अपील करते हुए  बार सदस्य एडवोकेट पी एस बिश्नोई व सुरेंद्र सैनी की रविवार को कोरोना से अकस्मात मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त जताया और दिवंगत आत्माओं की शांति के लिये प्रार्थना की गई। इस वर्चुअल बैठक में बार के उपप्रधान एडवोकेट राजेश यादव, सह सचिव पीयूष तापड़िया व कोषाध्यक्ष सीता राम भाटी भी जुड़े।

समाज का हर वर्ग करे ऐसे दानवों की पहचान : मनदीप बिश्नोई                                                                वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट मनदीप बिश्नोई ने कहा कि पिछले कई दिनों से रेमडिसिवर इंजेक्शन और आॅक्सिजन की कालाबाजारी को लेकर समाज मे अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि समाज के प्रत्येक वर्ग को ऐसे लोगों का बहिष्कार करना चाहिए जो ऐसे मुश्किल दौर में भी कालाबाजारी करके लोगो को लूट रहे है और समाज के प्रत्येक व्यक्ति को ऐसे लोगों की पहचान करके इनको पकड़वाना चाहिए। एडवोकेट बिश्नोई ने प्रशासन से इस गिरोह की तह तक जाने की अपील की है ताकि कोरोना से पीड़ित लोगों को राहत मिल सके। जिला बार एसोसिएशन हिसार का कोई सदस्य अदालत में ऐसे लोगो की कोई पैरवी नहीं करेगा। 

बार रूम को कोविड सेंटर बनाने के लिये जिला प्रशासन को लिखा पत्र                                                          जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट मनदीप बिश्नोई ने कोरोना महामारी में सहयोग के लिये जिला बार एसोसिएशन की तरफ से जिला उपायुक्त को मेल के माध्यम से पत्र लिखकर बार रूम को जरूरत पड़ने पर कोविड सेंटर बनाये जाने का आफर भी दिया है। इसके अलावा बार के वरिष्ठ सदस्यों के सुझाव पर यह आॅफर भी दिया गया कि वकीलों के चैम्बर भी इसके लिये इस्तेमाल किये जा सकते है। बार के सचिव एडवोकेट संदीप बूरा ने कहा कि जिला बार एसोसिएशन इस महामारी के दौर में पूर्णतया आमजन के साथ है और प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग किया जाएगा। अगर प्रशासन की तरफ से कोई जिम्मेदारी बार एसोसिएशन की लगाई जाती है तो उसे बार सदस्यों के सहयोग से हर सम्भव पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। 



No comments

होम | गोपनीयता | साईट जानकारी | विज्ञापन रेट | आर्काईव | अस्वीकरण | हमारे साथ काम करें | हमारे बारे में | हमसे संपर्क करें |